Deep love status. रोमांटिक लव स्टेटस हिंदी में

Deep love status. रोमांटिक लव स्टेटस हिंदी में 


Deep love status.


Hindisarijan में आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है । दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ खास ... विशेष रूप से प्रेमी कपल्स के लिए । Deep love status, Deep love quotes और deep love shayari. आज की कड़ी में जबलपुर मध्यप्रदेश निवासी डॉ. किरण द्वारा रचित रोमांटिक लव स्टेटस हम लेकर उपस्थित हुए है तो चलिए पेश है - Deep love status. रोमांटिक लव स्टेटस हिंदी में 


एक खत मोहब्ब्त के नाम लिखा है, 
जज़्बात उसके नाम लिखा है।
कोई कशिश जो खींच लेती है, उसकी
तन्हाई का नाम मैंने गुलफ़ाम लिखा है।

आँखे मींचे अलसाई सी, 
उसने जब अंगड़ाई ली
थिरका यौवनं मदिरालय सा, 
छलका जैसे जाम लिखा है।


ये तो भरम है बस यूं ही पाल रखा है, जानना भी क्या है 
सब खुद पर गुज़ार रखा है, तेरी शिकायते तेरी इनायतें ।
बे पनाह मोहब्ब्त की रवायतें, वो ज़ख्म, तेरे मरहम
कुछ भी नही भूली, बस दिल दुखता, बहुत दुखता है ।

पर कहा दिखता है, मुमकिन तो नही काँटों
का पैर के सिवाय, दिल पर चुभना
पर चुभता तो है न, पर कहा दिखता है ।

रोज आती नहीं तेरी तितलियाँ, 
मेरे गुलशन के दरख्तों पर
बस ढूढ़ती है फूलों के महकमें,
वो तो अब भी मुरीद है 
जड़ों में सिमटी तेरी छुई हुई
पंखुड़ियों की खुशबू की।

Deep love quotes.


Deep love quotes. 


मेरे पहलू में गर मिल जाये तुझे पनाह
लौट कर आयेंगी फिर तेरी यादों की मीठी छाँव ।
हम गुलमोहर की तस्वीर को निहारा किये थे तब
सूनी दोपहर लू के थपेड़ों से रूबरू हुए थे तब। 
मुझे बेचैन करती रही निगाहे न जाने क्यों तेरी
मुद्दत हो गई मुलाकात हुए मेरी - तेरी ।

मेरे दिल के आशियाने मे कम वक्त गुजारा है तुमने
बात करती रही हूं हर एक - दूसरे की साज़िश की
वाक़िफ़ है वो अपने सामने टूट कर बिखरी हुई
धड़कनों के पन्नो में लिखे  राज के साथ।
हूबहू था वो तेरे मानिंद कत्ल भी करता रहा अब तक।
ख़यालात  के बंडलों में कौन सी बंदूक छिपाई है तुमने


मुझे कुबूल है ये रवायतें
फिर क्यों नज़्म में है ये शिकायतें ।
कहीं तोड़ी  टूटी ये आयते,
मरे ख़लिश में भी सुकून है
मेरी मौत तेरी इनायतें ।

मेरी बेफिक्री मेरी बात रखने नही देती
फिकर कर लूं तो, मोहब्बत करने नही देती ।
लम्हों को इजाजत बस इतनी है
बाहों में हूं तेरी तो सारी रात सोने नही देती ।

Romantic love status. 


बरसों पुराने खत को मैंने पढ़ा और जला दिया,
खत तो जल गया मगर धड़कनों में आग लगा गया।
वो रूबरू हो जाते तो शायद संभल जाता मैं, 
वो आईने से हो गुजर गए, कैसे संभल पाता मैं ।

तेरी महफ़िल में लाख सजदे हुआ करते है रोज़ 
पर मेरा एक सजदा, क्या तुझे भायेगा  ।
 मैं मोम जैसे पिघलती रही तेरी आगोश में 
फिर पत्थर बन जाऊं, यह तू भी ना सह पाएगा।


 चिन्गारी

मैं तरसती रही सुलगती  रही
मगर बहकने पहले संभालती रही।

दिल धड़कता रहा, कहता रहा 
थोड़ा नजदीक जा कहता रहा ।

मैं ये कहती  रही ठहर भी तो जा,
तड़पने  भी दे, मचलने भी दे  ।

मेरी सरगोशीयों को खिलने भी दे
तकव्वुर को उसके पिघलने भी दे ।
गर है इश्क तो इश्क करने भी दे
मैं मयस्सर  उसे जिंदगी भर रही
अब मयस्सर उसे मुझको होने भी दे।

 

Romantic love status.

Deep love shayari in hindi.
गुलमोहर

मैं लिखूं कैसे गुलमोहर, गीत मेरे फ़ना हो गए 
मेरे थे जो दिल की धड़कन, साँसों में वो फ़ना हो गए ।
रोज गुलाबी खत की कलियां खिलती थी मेरे आँगन
चाहे सावन हो या भादों महका करता था ये मन
अब तो यादों की परछाई है, मन मीत जाने कहाँ खो गए 
 ढूंढती है निगाह हर वक़्त तुझे, गीत मेरे फ़ना हो गए है ।

जादू की कोई छड़ी होती, अगड़म बगड़म  छू मंतर ।
में महफ़िल कहि जमी होती, सारी विपदाएं जल जाती ।
घुल जाती रात अमावस की, फिर होती पूरनमासी
जज़्बात मेरे अल्फ़ाज़ हो गए, गीतमेरे फ़ना हो गए ।
कैसे लिखूं, मैं गुलमोहर, ये  भरी दोपहर  लाल रंग
कलियां जैसे होंठ तेरे, लिखता तुझ पर हर रोज़ ग़ज़ल
तेरे आँखों के फैले काज़ल, नाटक के नेपथ्य हो गए
कैसे लिखू गुलमोहर अब, गीत मेरे फ़ना हो गए ।

सात फेरों में लिपटे सात वचन, अग्नि में तप कर कुंदन 
फिर सौप दिया अपना जीवन, ड्योढ़ी के तिल पर तेरे ।
खत सारे  पोस्ट मुकाम हो गए, गीत मेरे फ़ना हो गए
कैसे लिखूं मैं गुलमोहर अब, गीत मेरे फना हो गए ।

आशा करते है आज की पोस्ट Deep love status. रोमांटिक लव स्टेटस हिंदी में । आपको जरूर पसंद आई होगी । आप अपने विचार कमेंट बॉक्स में कमेंट करके अवश्य बताए ।। डॉ. किरण ।।


Read more posts 

प्यार भरे लव स्टेटस । Latest love status in hindi.

मुहब्बत, जज्बात पर शेर शायरी । Love Shayari in hindi.

प्यार भरी कविता - प्रेम पिपासा । hindi kavita on love.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने