50 best love quotes, प्यार भरे रोमांटिक स्टेटस, DiL

50 best love quotes । प्यार भरे रोमांटिक स्टेटस, DiL


Best_love_quotes.


फ़्रेंड्स Hindisarijan में आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है । आज कड़ी में हम लेकर आए है मुज़फ्फरनगर (यू०पी०) निवासी शाहाना परवीन द्वारा रचित शानदार प्यार भरे Cute love quotes, रोमांटिक 50 Best love quotes, प्यार से लबरेज cute love status, दिलकश Best love shayari एवं Romantic love quotes in hindi. तो चलिए पेश करते है - 50 best love quotes, प्यार भरे रोमांटिक स्टेटस, Dil -

भूलना मुमकिन नहीं 
DiL की बातों को।
यह वो कशीश है जो...
भूलने की कोशिश में, 
और नज़दीक ले आती है।। 
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


सिर्फ तुम कहते हो कि... 
दिल मेरा बायीं तरफ है ।
पर मेरे लिए तो यह दिल 
मेरे जिस्म के...
हर हिस्से में बसा है ।


कभी पास आकर सुनो, धड़कन दिल की ।

सिर्फ तुम्हारा नाम ही, धड़कनों में सुनाई देगा ।

 

पास रहकर भी जो दूर है,
कमबख्त दिल के वही करीब है ।
धड़कता है रातों को धड़कन बनकर,
दिल मेरा यार बहुत अजीब है ।
प्यार भरे लव स्टेटस हिंदी में । Latest love status in hindi.


जिसने तोड़ा दिल मेरा,
आज भी उसी को चाहता है
ना जाने कमबख्त ने,
ऐसा कौन सा जादू कर दिया ?
दिल आज भी उसी पर आता है ।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


हम मासूम थे फूलों की तरह,
DiL आया काँटो पर ..
और दोस्ती कर बैठे ।
काँटे निकले ऐसे की हमें 
ही चुभ गए ।


दिल हमारा तोड़कर, ना जाने कहाँ चला गया ?

जिसके भरोसे हम, सब कुछ छोड़कर आए थे ।


दुख होता है बहुत,
जब दिल टूटता है,
ऐ खुदा ! काश 
दिल तोड़ने वाले को भी...
दर्द का कुछ एहसास हुआ होता ।

Best love status.


Best love status.


क्या यह वही दिल है ? 
जिसे तुमने कभी मुझे...
देने का वादा किया था ।
पर आज किसी और के पास देखा
तो पूछ बैठी ।।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


मौहब्बत के निशान की मोहर,
दिल पर लगा कर...
ना जाने कहाँ गया महबूब मेरा ?
कहता था एक पल भी तुम्हारे
बिना रह नहीं पाऊगाँ ।।


क्यों करूँ मैं एतबार, दिल का तुम्हारे।

ज़ख्मों के सिवा दिल ने दिया ही क्या है ?


कोई मोम का नहीं बना दिल मेरा,
जो हल्की सी आग से पिघल जायेगा ।
यह वो पत्थर है जिसे सिर्फ...
तुम्हारा प्यार ही पिघला सकता है ।
मुहब्बत, जज्बात पर शेर शायरी । Love shayari in hindi.


Dil ने कहा जो मुझसे, 
क्या तुम्हें भी कुछ कहा है ?
आँखे बंद करके सुनो,
शायद मेरे बारे में दिल...
कुछ कहना चाह रहा है ।
◆◆◆◆◆◆◆◆●●●●●◆◆◆◆◆◆◆


मेरा इश्क पानी की तरह साफ है,
जब भी इसमें देखोगें ।
चेहरा तुम्हारा ही नज़र आयेगा।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


बाहों में भरकर मुझे प्यार करो ना करो, 
पर सनम दिल ना कभी तोड़ना मेरा ।
तुम्हारे सिवा कोई नहीं है मेरा,
जिस पर मैं एतबार  करूँ ।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


आँखों में चमक है उसके,
होठों पे कशीश सी है उसके ।
ना जाने क्या सोचता है मेरे बारे में,
दिल की घड़कने तेज़ हो जाती मेरी 
जब भी देखती हूँ उसे ।।


दहलीज़ लांघकर लफ्ज़, आज जु़बान पर आ ही गये ।

जब उसे मैनें उसका दिल, किसी और को देते देखा ।


इतना जो मुस्कुरा रहे हो आज,
कुछ तो बताओ ?
दिल हमें दिया या
किसी और के हो 
चुके हो तुम ?

Pyar bhare love quotes.


Deep love quotes.

ये नाराज़गी तभी तक अच्छी लगती है,
जब तक हम एक दूसरे के साथ हैं।
बिछड़ते ही एक दूसरे से सनम...
सबकुछ दिल से निकलकर 
आँखों में उतर आयेगा ।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


नहीं जी पाऊगीं सनम तुम्हारे बिना,
ना जाने क्यूँ ऐसा लगता है ।
कोई तुम्हारा दिल, 
मुझसे छीनना चाहता है ।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


मेरे साथ रहकर भी, 
ना पढ़  सकें दिल मेरा ।
उस शक्स को देखो जो 
एक ही मुलाकात में...
अपना दिल मेरे हवाले कर गया ।


तुम्हारे प्यार में हम, फूल की तरह नाज़ुक हो गये ।

कभी किस्मत ने तोड़ा, कभी लोगों ने पैरों तले मसला ।


दर्द की भाषा वही समझ सकता है
जिसे कभी किसी से प्यार हो ।
हार्ट अटैक के अधिकतर मरीज़
दिल के मरीज़ कहे जाते हैं ।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


दिल मेरा कमज़ोर नहीं बेबस है,
मोहब्बत करता है तुमसे बेइंतेहा,
तुम्हें चाहता है तुमसे ज़्यादा
इसलिए सिर्फ खामोश है ।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


Dil को जो दिए घाव तुमने,
कभी ना भूल पाऊगीं ।
जब भी देखूगीं आईना मैं,
बेवफा तेरा चेहरा ही नज़र आयेगा ।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


मेरे खामोशी में छुपे, मेरे अलफाज़ सुनो,
जो तुम्हारे सीने में धड़कन बन धड़क रहे हैं ।
लाख करो कोशिश तुम छुपाने की,
दिल की धड़कन रोक नहीं पाओगे ।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


वो रातें जो साथ गुज़ारी थी हमने, 
एक ही पल में तुमने भुला दिया।
क्या कसूर था मेरा बताओ ज़रा,,
क्यों मेरे दिल को तुमने रूला दिया ?


रात भर तकिए में, मुँह छुपाकर रोते रहे हम ।

कोई था बेवफा, जो दिल तोड़कर चला गया ।


अगर पहले पता होता कि
दिल अपना ऐसे को दे बैठी हूँ जो
पहले ही से... 
किसी और के दिल का राजा है
तो कभी ना दिल लगाती उससे।
कभी ना उसे अपना बनाती ।।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


लफ्ज़ो से कहाँ लिखी जाती हैं ,
धड़कते दिल की दास्तां।
यह वो अहसास है जो 
आँखो ही से बयां होता है।

Best Romantic love quotes


बेइंतहा प्यार करूगीं तुम्हें ,
बस एक बार कह दो कि...
तुम्हारा दिल अब मेरा है... 
सिर्फ मेरा ।


मेरी हसी देखकर वो समझे, हम दिल दे बैठे उन्हें ।

पर वो क्या समझे, ये अदा थी हमारा ग़म छुपाने की ।


तन्हाईयाँ हसकर कहती हैं, 
पगली देख चला गया जाने वाला ।
क्यों मांगा था तूने उससे उसका दिल ?
ज़ालिम लौटकर नहीं आया दौबारा ।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


नहीं चाहिए मुझे कुछ भी
तुम्हारे सिवा।
रहना चाहती हूँ तुम्हारे दिल में 
मैं हमेशा।
तुम्हारे दिल की रानी बनकर।।


मोहब्बत का आगाज़ है, दिल के आज बहुत पास है ।

ले लो बाहों में मुझे सनम, ये मंज़र बहुत ख़ास है ।


मेरा दिल दस्तक दे रहा है 
कोई है जो दिल में मेरे...
हौलें हौलें से..
जगहा बना रहा है।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


दिल तोड़ने से पहले एक बार 
अपने दिल से तो पूछ लेते।
क्या वह भी वही चाहता है 
जो तुम चाहते हो ?
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


मेरी मंज़िल सिर्फ तुम हो 
अगर ना मिल सके तो 
जी नहीं पाऊगीं ।
तुम्हारा दिल अपने साथ लेकर
मैं हमेशा के लिए दुनिया को
छोड़ जाऊगीं ।।


दिल के टुकड़े हज़ार कर, पूछते हो कि क्या हुआ ?

ज़ख्मों को हवा देते हो फिर, दूर खड़े मुस्कुराते हो ।


मेरे जिस्म के हर हिस्से में बसे हो तुम,
जब भी कहीं जाती हूँ
तुम्हारी खूशबू मेरा पीछा करती है
दिल मेरा काबू में नहीं रह पाता।

Cute love status in hindi.

Cute love quotes in hindi.


तेरा चेहरा मेरी ज़िंदगी बन चुका है,
तू पत्थर है तो क्या ?
एक दिन तुझे अपने प्यार से तराश कर 
मोम बना डालूगीं और 
यह दिल जो आज
मेरे सीने में धड़कता है 
कल यही दिल तेरे सीने में,
धड़कन बनकर धड़केगा ।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


एक बेवफा से प्यार करने की सज़ा पाई है,
दिल लगाकर दिल दुखाने की सज़ा पाई है।
कसूर नहीं था उसका, वह था किसी और का,
हमने ही ख्वाबों में अपनी दुनिया सजाई है।


मेरी मुस्कुराहट पर ना जा, मेरी आँखो की नमी देख ।

दिल के करीब आ, तुझे दर्द ही दर्द नज़र आयेगा ।।


ज़बरदस्ती Dil नहीं दो किसी को,
जहाँ कोई कदर नहीं होती उसकी ।
दिल वहीं दो जो उसे संभालने की 
ताकत और हिम्मत रखता हो ।

◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


नाज़ुक था दिल मेरा, 
तुम आए और तोड़कर चले गये।
यह भी नहीं सोचा ज़ालिम,
 इसमें केवल तुम ही तुम बसे थे।
मेरा नहीं तो कम से कम 
अपने बारे में तो सोच लेते,
दिल के टूटते ही तुम भी बिखर गए।
Deep love status, रोमांटिक लव स्टेटस हिंदी में


कब तक मोड़ोगे मुँह हमसे,
कभी तो पास आकर गले लगाओगें ।
तुम भी जानते हो बहुत चाहते हैं हम तुम्हें,
कब तक ऐसे हमसे आँखे चुराओगे ?
दिल दोगे सिर्फ हमें ,
आज हम शर्त लगाते हैं ।
नहीं जी पाओगें हमारे बिना 
अंदर ही अंदर घुटकर रह जाओगे ।।


दिल के पास हो पर, फिर भी समझ ना सके ।

आप जान हो हमारी, यह भी जान ना सके ।।


ये इंतज़ार की घड़ियाँ 
तेरी ही दी हुई है,
तू वादा करता है आने का 
पर आता नहीं।
ये लफ्ज़ो की खामोशियाँ 
कुछ कहना चाहती हैं।
दिल में तेरे रहना चाहती हैं ।
पर तू सुनना नहीं चाहता 
मेरे दिल की बातों को।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆


तेरी खूशबू परछाई बनकर
मेरे साथ चलती है।
तेरा तो नहीं पता मुझे पर सनम...
तेरे बिना तन्हा दिल के साथ 
धीरे धीरे मर रही हूँ मैं।


लेकर दिल हाथों पर, घूम रहे हो गली - गली ।

एक बार आ जाते तो कहीं और ना जाने देती तुम्हें ।


आशा करते है मित्रो आज के 50 Best love quotes, प्यार भरे रोमांटिक स्टेटस, DiL आपको जरूर पसंद आये होंगे । अगर अच्छे लगे तो कमेंट बॉक्स में कमेंट अवश्य करें और हां अपने मित्रो के साथ शेयर करना न भूले ।। शाहाना परवीन...✍️ ।।

1 टिप्पणियाँ

  1. राजस्थानी कविता
    🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

    चंदा थारी चांदनी
    चमके है चहूं ओर
    डागल चढ़ी इक प्रेयसी
    ऊभी हंस उडाय
    कंत खड़ो जिण देस माय
    उड़ उड़ उड़ दिस जाय
    धवळी चंदण रात मा
    जाय सन्देसौ देय
    पिया मिलण कौ आविये
    कहियौ जऴधि जाय
    बळ जळ भष्मीं होवसूं
    प्रतीत चढ़ी चित माय
    "प्रेम" पियासी प्रेम री
    पियु गयौ परदेस

    जवाब देंहटाएं
और नया पुराने